Leave a mark on the rates when playing in the casino!

Unleash your Creativity with “Michelangelo”

माइकल एंजेलो के बारे में

माइकल एंजेलो के बारे में

माइकल एंजेलो, जिसे अक्सर माइकलो भी कहा जाता है, इतालवी रचनाकार, चित्रकार, और स्कलप्टर थे। वे रिनेसांस कला के महान कलाकारों में से एक माने जाते हैं। उनका जन्म 6 मार्च, 1475 को इटली के फ्लोरेंस में हुआ था। उनके पिता ने उन्हें एक बैंकर के रूप में शिक्षा दी, लेकिन माइकलो की प्राथमिकता चित्रकला में थी। उन्होंने अपनी कला की प्रशंसा के लिए बहुत सारे सम्मान प्राप्त किए और उन्हें अपने कार्यों के लिए विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट भी मिला।

माइकलो की कला में एक विशेषता थी, वे अपने काम में अत्यधिक विस्तार और विस्तृतता के साथ अपनी रचनाएं बनाते थे। उनके द्वारा बनाए गए चित्रों और मूर्तियों में जीवन की एक अद्वितीयता थी, जो उन्हें अन्य कलाकारों से अलग बनाती थी। उनके द्वारा बनाए गए चित्रों में व्यक्ति की भावनाओं को दर्शाने की क्षमता थी, जो देखने वाले को उनके काम में खींच लेती थी।

माइकलो की सबसे प्रसिद्ध रचना में से एक “द लास्ट सपर” है, जो उन्होंने 1498 में पूरी की थी। यह चित्र यीशु के आखिरी भोज में उनके शिष्यों के साथ बनाया गया है। इस चित्र में माइकलो ने अपनी कला की उच्चतम स्तर को दिखाया है। उन्होंने चित्र में हर एक व्यक्ति की भावनाओ


Posted

in

by

Tags: